बड़ी खबर मुठभेड़ में डकैतों ओर पुलिस में हुई फायरिंग ,तीन डकैत गिरफ्तार | Shivpuri News


शिवपुरी पुलिस द्वारा डकैतों से मुठभेड़ में तीन डकैत गिरफ्तार

शिवपुरी। दिनांक 27.12.19 को शाम 7:00 बजे थाना गोवर्धन पर फरियादी गंगाराम ने आकर जुबानी रिपोर्ट की थी उसके भतीजे जसाराम को प्रहलाद गुर्जर गैंग के तीन लोग रंजीत उर्फ रनसिंह गुर्जर, दीपसिंह राजपूत तथा रूपसिंह भदोरिया बंदूकों एवं हथियारों की दम पर उठाकर ले गए और कहा कि तुमने मुझे 350000 रुपए नहीं दिए तो सुबह तक जसराम को जान से खत्म कर देंगे, फरियादी की रिपोर्ट पर थाना गोवर्धन में अपराध धारा 364 ए,506,34 भादवि एवं 11,13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीओपी पोहरी श्री राकेश व्यास को अवगत कराया।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गोवर्धन उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह यादव ने 8-8 लोगों की दो सर्चिंग टीमें तैयार कर सर्चिंग हेतु रवाना की गईं, सुबह तड़के सूचना मिली की सात आठ डकैत ग्राम बसई के जंगलों की तरफ हथियार से लैस देखे गए हैं सूचना पर से बसई के जंगल में पहुंचकर घेराबंदी की गई, इस बात की तस्दीक होने पर कि उक्त लोगों की ही पकड़ जगराम है तो उन लोगों को पुलिस के समक्ष समर्पण करने एवं अपहृत को छोड़ने हेतु अवगत कराया गया लेकिन डकैतों द्वारा पुलिस पर अंधाधुंध गोलियां चला दी, पुलिस ने अपने बचाव में एवं अपहृत को छुड़ाने के लिए गोलियां चलाई, जिसमें डकैत घबराकर भागने लगे एवं घेराबंदी में डकैत अनूप सिंह भदोरिया पुत्र साहब सिंह भदोरिया निवासी डाबरपुर थाना देवगढ़ जिला मुरैना एवं दीप सिंह पुत्र बल्लभ सिंह राठौर निवासी राजगढ़ थाना गोवर्धन को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से एक 315 बोर की बंदूक एवं पांच जिंदा राउंड बरामद किए गए एवं डकैत रूपसिंह भदोरिया से एक देसी कट्टा तथा चार जिंदा राउंड बरामद किए गए। कोहरा होने के कारण उजाला कम था जिस कारण बाकी डकैत भाग गए, जिनकी सर्चिंग करने पर डकैत रंजीत और रामसिंह पुत्र रामकिशन गुर्जर निवासी शाहपुरा एक गड्ढे में मय हथियार के घायल अवस्था में मिला मौके पर तलाशी करके डकैत द्वारा चलाए गए राउंड मिले जिन्हें एफएसएल अधिकारी एवं पुलिस द्वारा चलाए गए कारतूस मिले, डकैत प्रहलाद गुर्जर व उसके साथी मौके से फरार हो गए। पकड़े गए डकैतों से उनके साथियों के बारे में जानकारी लेकर पूछताछ की जावेगी। प्रहलाद गुर्जर के विरुद्ध विभिन्न जिलों में 14 अपराध पंजीबद्ध हैं तथा रंजीत गुर्जर के विरुद्ध 3 गंभीर अपराध पूर्व से पंजीबद्ध हैं।  रूपसिंह पर जिला शिवपुरी एवं श्योपुर में 20000 रुपए के ईनाम पूर्व से घोषित है। उनका मुखिया प्रहलाद गुर्जर मौके से भाग गया है जिस पर भी 40000 रुपए का ईनाम घोषित है।
मौके पर डकैतों द्वारा चलाई गई गोलियों के 6 खाली खोके एवं 15 जिंदा राउंड मिले। पुलिस ने 14 राउंड फायर किए।
आरोपियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास डकैती अधिनियम की धारा 307 34 ता. हि.  25/27 आर्म्स एक्ट एवं 11,13 म.प्र. डकेैती और व्यपहरण का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया
नया पेज पुराने