आखिरकार कानून की जद में आए मंडी सचिवकोतवाली पुलिस ने किया आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज | Guna News


गुना। व्हाटएप ग्रुप मिशन-10 पर जातिसूचक अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आखिरकार मंडी सचिव रियाज अहमद पर आईटी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। दरअसल शहर में स्वच्छता अभियान के मकसद से बने मिशन-10 के व्हाटसएप ग्रुप पर मंडी सचिव रियाज अहमद द्वारा भाषाई गंदगी फैलते हुए फरियादी राजकुमार रजक पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। जिसके बाद जिलेभर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त था। इसको लेकर पत्रकारों ने लामबंद होकर एसपी राहुल कुमार लोढा को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र एफआईआर करने की मांग की थी, अन्यथा पत्रकारों द्वारा एसपी कार्यालय के आगे अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी गई थी। 
इस दौरान मंडी सचिव को बचाने के लिए तमाम राजनीतिक एवं प्रशासनिक दबाव के हथकंडे शुक्रवार तक अजमाए जाते रहे। आखिरकार सिटी कोतवाली पुलिस ने फरियादी राजकुमार रजक की शिकायत पर आरोपी रियाज अहमद खान पर 153-ए भादवि एवं सूचना प्रोद्योगिकी अधिनियम 08 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
मामले के अनुसार विगत दिनों जिला प्रशासन के आला अधिकारियों एवं शहर के गणमान्य नागरिकों का व्हाटसएप ग्रुप मिशन-10 पर फरियादी राजकुमार रजक द्वारा कैबीनेट मंत्री जयवर्धन सिंह के कार्यक्रम संबंधी समाचार पोस्ट की थी। जिस पर एडमिन द्वारा आपत्ति दर्ज की गई थी। तभी मंडी सचिव रियाज अहमद ने ग्रुप की तमाम मर्यादाएं तोड़ते ही पत्रकार की पोस्ट पर अभद्र टिप्पणी कर दी। उन्होंने पोस्ट को टेग करते हुए कहा कि 'धोबी का कुत्ता घर का ना घाट का कहावत है याद आई सोचा बता देंÓ।
नया पेज पुराने