महिला सुरक्षा ,पोक्सो एक्ट एवं डायल-100 के प्रति शिवपुरी पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं को किया जागरूक | Shivpuri News

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन और अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में जिले में महिला सुरक्षा अभियान के तहत छात्र एवं छात्राओं में जागरूकता लाने के लिए कॉलेजों/स्कूलों/कोचिंग्स में जाकर शिवपुरी पुलिस द्वारा छात्र और छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है।

महिलाओं के साथ बदसलूकी व छेड़खानी समेत अन्य घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शिवपुरी पुलिस द्वारा छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है। जिसके तहत महिला महाविद्यालयों/स्कूलों/कोचिंग्स में सभा के माध्यम से बालिकाओं व किशोरियों को आत्मरक्षा के प्रति सजगता बरते जाने के गुर बताये जा रहे हैं। दिनांक 22.12.19 को महिला प्रकोष्ठ प्रभारी उनि. दीप्ति तोमर द्वारा नालंदा ऐकेडमी शिवपुरी की लगभग 70-80 छात्र-छात्राओं को अपनी आत्मरक्षा हेतु जागरूक किया साथ ही साथ पुलिस द्वारा संचालित डायल-100 सेवा के बारें में भी जानकारी दी। छात्र-छात्राओं को अपने अधिकारों एवं पोक्सो एक्ट के बारे में भी विस्तृत रूप से समझाइस दी, कि कैसे गुड टच और बैड टच को समझें और अपने परिजनों को बताकर ऐसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करें। 

इस अवसर पर महिला बाल विकास अधिकारी शिवपुरी, महिला प्रकोष्ठ प्रभारी उनि. दीप्ति तोमर, सूबे. प्रियंका घोष, सूबे. गायत्री इटोरिया उपस्थित रहीं।
नया पेज पुराने