स्कूल बस संचालकों में मचा हड़कंप : मजिस्ट्रेट ने की सड़कों पर बसों की चेकिंग | Shivpuri News

शिवपुरी में मजिस्ट्रेट ने की बसों की जांच तो इस तरह बचकर भागने लगे वाहन चालक

शिवपुरी में निजी स्कूली बसों की जांच मजिस्ट्रेट ने की, इससे बस चालकों में हड़कंप मच गया।

शिवपुरी। नगर के निजी स्कूलों में बच्चों को ले जाने वाली बसों की चेकिंग का अभियान बुधवार सुबह अचानक शुरू हुआ। मजिस्ट्रेट स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बसों के रूट पर पहुंचे और रूट से जा रही बसों को रुकवाकर बस में सवार स्टाफ और वाहन चालकों से पूछताछ की। मजिस्ट्रेट शहर की सड़कों पर उतरे, उन्होंने पुलिस बल के साथ मिलकर वाहनों की जांच की। इस दौरान अधिकारियों ने वाहनों के फिटनेस, परमिट, स्कूल अनुबंध से जुड़े दस्तावेजों को लेकर सवाल किए।

जांच के दौरान कई बसों को यातायात थाने भिजवाया गया है। कुछ बसों को लेकर आरटीओ से जुड़ी कार्रवाई की गई। प्रशासन की कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। वाहन चालक प्रशासन की जांच से बचने का प्रयास करते रहे। कुछ वाहन चालक तो आपस में मोबाइल फोन से संपर्क कर प्रशासन की कार्रवाई और कार्रवाई के रूट को लेकर पूछताछ करते रहे।

ऐसे वाहन चालक बसों को अन्य रूट से ले जाने लगे जिससे उन्हें कार्रवाई का सामना न करना पडे़। चेकिंग की खबर लगते ही कई बस चालक रूट बदलकर अन्य मार्गों से बसों को निकाल ले गए। जिसमें एसपी कोठी के पीछे जाम की स्थिति बनी। सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट सड़कों पर उतर आए।

शहर के 6 स्थानों पर चेकिंग पाइंट बनाकर स्कूली बसों को रोकना शुरू कर दिया, चेकिंग के दौरान वाहनों में निर्धारित संख्या से अधिक बच्चे भी देखे गए वहीं कई बसों में प्राथमिक फर्स्ट एड बॉक्स तो मिले लेकिन प्राथमिक उपचार का सामान नहीं मिला अभियान जारी है।
नया पेज पुराने