चोरी के दो मामलों में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया | Shivpuri News

शिवपुरी पुलिस द्वारा चोरी के दो मामलों में 2 आरोपियों को माल सहित किया गिरफ्तार
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में थाना कोतवाली द्वारा चोरी के दो मामलों में 2 आरोपियों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 07.08.19 को थाना कोतवाली में फरि. नवीन पुत्र रामनारायण मित्तल उम्र 41 साल निवासी आर्यसमाज रोड़ शिवपुरी द्वारा सूचना दी कि संतोषी माता मंदिर के पास मेरे निर्माणाधीन मकान से कोई अज्ञात चोर एक बैल्डिंग मशीन व अन्य बैडिल्ंग का सामान कीमत करीब 15000 रू का चोरी कर ले गये हैं, फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 426/19 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध किया कर अज्ञात आरोपियों एवं चोरी गये माल की तलाश शुरू की गई।

दिनांक 15.08.19 को थाना कोतवाली में फरि. अनुज कुमार पुत्र दयाराम अहिरवार द्वारा सूचना दी कि मेरे घर क्वटर नंबर के-5 रेल्वे काॅलोनी शिवपुरी से कोई अज्ञात चोर ताला तोड़कर क्वाटर के अंन्दर से मेरी स्कूटी ज्यूपीटर क्रमांक एमपी 33 एमएन 4228, एवं सोने चाॅंदी के जेवरात एवं एक इंटेक्स कम्पनी की एक एलईडी कुल सामग्री कीमत 75000 रू का चोरी कर ले गये हैं, फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 440/19 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध किया कर अज्ञात आरोपियों एवं चोरी गये माल की तलाश शुरू की गई।

दिनांक 02.09.19 को थाना प्रभारी कोतवाली निरी. बादाम सिंह यादव को सूचना प्राप्त हुई कि उक्त दोनों चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला एक व्यक्ति लक्ष्मी निवास के पीछे पार्क के पास शिवपुरी में चोरी का माल बेचने की फिराक में घूम रहा हैं सूचना पर से थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा एसडीओपी शिवपुरी श्री शिवसिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर रवाना किया, पुलिस टीम को लक्ष्मी निवास के पीछे पार्क के पास एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा जो पुलिस को देखकर बगलें झांकने लगा और वहाॅ से छिपते हुए भागने लगा पुलिस को शक होने पर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर दबोचकर उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम नरेन्द्र पुत्र रामप्रकाश शर्मा उम्र 19 साल निवासी शक्तिपुरम खुड़ा शिवपुरी का होना बताया, बाद आरोपी से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने संतोषी माता मंदिर के पास निर्माणाधीन मकान से चोरी करना स्वीकार किया बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे से बैल्डिंग मशीन व अन्य बैडिल्ंग का सामान कीमत करीब 15000 रू का बरामद किया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी नरेन्द्र शर्मा से क्वटर नंबर के-5 रेल्वे काॅलोनी शिवपुरी से हुई चोरी के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने अपने साथी नीतेश सोनी के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया बाद पुलिस टीम द्वारा दिनांक 04.09.19 की रात्रि मंे आरोपी नीतेश सोनी निवासी महल काॅलोनी शिवपुरी को गिरफ्तार किया गया, रेल्वे काॅलोनी से हुई चोरी की घटना में दोनों आरोपियों नरेन्द्र और नीतेश सोनी के कब्जे से स्कूटी ज्यूपीटर क्रमांक एमपी 33 एमएन 4228, एवं सोने चाॅंदी के जेवरात एवं एक इंटेक्स कम्पनी की एक एलईडी कुल सामग्री कीमत 75000 रू की विधिवत बरामद की गई।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरी. बादाम सिंह यादव, उनि. गीतेश शर्मा, सउनि. बीआर पुरोहित की सराहनीय भूमिका रही।
नया पेज पुराने