कॉल सेंटर से करते थे रोज 20 लाख की ठगी, तीन को दिल्ली से पकड़ा ! Guna News

Used to cheat 20 lakhs daily from call center, caught three from Delhi

  • सरगना असरफ खान की तलाश, 30 हजार के वेतन पर रखे हैं कई लोग

गुना | दिल्ली में कॉल सेंटर संचालित कर देशभर में ठगी करने वाली गैंग के 3 सदस्यों को गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  पकड़े गए दिल्ली निवासी मनोज वर्मा, देवेंद्र गिल और धर्मेंद्र ने दावा किया कि संचालक असरफ खान गैंग का मुखिया है। उसकी ठगी के माध्यम से राेज कमाई 20 से 25 लाख रुपए हैं। उसके अधीनस्थ कई लोग काम करते हैं, वह उन्हें 20 से 25 हजार रुपए माह के वेतन देता है।
इस गैंग का जाल विदेशों में भी फैला हैं। सिटी कोतवाली में 24 नवंबर 2018 को राधा काॅलाेनी निवासी यशवंत सिंह धाकड़ ने ठगी की शिकायत की थी। गैंग के सदस्यों ने उनसे कॉल कर क्रेडिट कार्ड का वेरिफिकेशन के संबंध में बैंक अधिकारी बनकर बात की। बातों में उलझाकर कार्ड के ऊपर 15 डिजिट का नंबर, सीवीवी नंबर और पासवर्ड पूछते हुए 60 हजार रुपए खाते से उड़ा दिए।
दिल्ली निवासी तरुण वर्मा के नाम का बैंक खाता उसका पिता मनोज वर्मा चलाता था।  ठगी से आने वाली राशि वह निकालकर देवेंद्र गिल को देता था। धर्मेंद्र पेटीएम से राशि ट्रांसफर करता था। पुलिस के अनुसार गैंग के लोग अलग-अलग राज्यों के लोगों काे अपनी बातों में उल्झाते और जरूरी जानकारी समेत ओटीपी ले लेते थे। इससे ठगी करते थे।
नया पेज पुराने